Shri Balaji Products

Add to Favourites
0.00 (0 votes)
Contact Anil Kumar Vaishnav
anilkumar01558.Wixsite.com/alsi
Email ID: shriBalajiproducts2020@gmail.com
Contact Number: 8769840968
G4DI Deal: No..........show
Created by
0.00 (0 votes)

Description

Shree Balaji Products - Roasted Flax Seeds, These shiny, nutty seeds have an earthy aroma and a host of health benefit.

अलसी है अमृत समान

   

क्या आपको हार्ट प्रॉब्लम्स हैं...?  क्या आपका कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ है....? क्या आपका वजन बढ़ रहा है ? 

यदि आपका जवाब हां में है, तो घबराने की जरूरत नहीं है। अलसी में छुपा हुआ है, आपकी इन समस्याओं का समाधान। जी हां, अलसी के छोटे- छोटे बीजों में आपकी सेहत के बड़े-बड़े राज छुपे हुए हैं। अगर आप नहीं जानते, तो जरूर पढ़ि‍ए और जानिए अलसी के यह बेहतरीन फायदे -   


1  भूरे-काले रंग के यह छोटे छोटे बीज, हृदय रोगों से आपकी रक्षा करते हैं। इसमें उपस्थित घुलनशील फाइबर्स, प्राकृतिक रूप से आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने का काम करता है। इससे हृदय की धमनियों में जमा कोलेस्ट्रॉल घटने लगता है, और रक्त प्रवाह बेहतर होता है, नतीजतन हार्ट अटैक की संभावना नहीं के बराबर होती है ।

2  अलसी में ओमेगा-3 भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो रक्त का थक्का बनने या उसे जमने से रोेकता है। क्याेंकि रक्त का थक्का बनने से रक्त के प्रवाह में बाधा आती है और अटैक की संभवना बनती है ।अलसी इस संभावन काे समाप्त करती है।  

3  यह शरीर के अतिरिक्त वसा को भी कम करती है, जिसे आपका वजन कम होने में सहायता मिलती है। यह रक्त में मौजूद कोलेस्ट्रॉल को कम करने में भी सहायक है।4  अलसी में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स और फाइटोकैमिकल्स, बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करती है, जिससे त्वचा पर झुर्रियां नहीं होती और कसाव बना रहता है। इससे त्वचा स्वस्थ व चमकदार बनती है।

5  अलसी में अल्फा लाइनोइक एसिड पाया जाता है, जो ऑथ्राईटिस, अस्थमा, डाइबिटीज और कैंसर से लड़ने में मदद करता है। खास तौर से कोलोन कैंसर से लड़ने में यह सहायक होता है। 

6  सीमित मात्रा में अलसी का सेवन, खून में शर्करा के स्तर को नियंत्रित करता है। इससे शरीर के आंतरिक भाग स्वस्थ रहते हैं, और बेहतर कार्य करते हैं। 

7  इसमें उपस्थित लाइगन नामक तत्व, आंतों में सक्रिय होकर, ऐसे तत्व का निर्माण करता है, जो फीमेल हार्मोन्स के संतुलन को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

8  अलसी के तेल की मालिश से शरीर के अंग स्वस्थ होते हैं, और बेहतर तरीके से कार्य करते हैं। इस तेल की मसाज से चेहरे की त्वचा कांतिमय हो जाती है। 9  शाकाहारी लोगों के लिए अलसी, ओमेगा-3 का बेहतर विकल्प है, क्योंकि अब तक मछली को ओमेगा-3 का अच्छा स्त्रोत माना जाता था, जिसका सेवन नॉन-वेजिटेरियन लोग ही कर पाते है
10  प्रतिदिन सुबह शाम एक चम्मच अलसी का सेवन आपको पूरी तरह से स्वस्थ रखने में सहायक होता है, इसे पीसकर पानी के साथ भी लिया जा सकता है । अलसी को नियमित दिनचर्या में शामिल कर आप कई तरह की बीमारियों से अपनी रक्षा कर सकते हैं, साथ ही आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

Specific details

Business Opening Hours 08:00AM
Business Closing Hours 08:00PM
Available Mode of payment Cash

Location

Bhilwara, Rajasthan, India
Bhilwara, 311001

Advert details

Advert ID: 3817
Displayed: 46
Expires: 14-10-2018 17:45:38

Rating

Quality of Services/ Products
Quality of Content

Users' reviews

Add review

Comments

Advert Statistics

Recurring advert views in total: 3
Unique advert views in total: 42